देश

उ.कोरिया के तानाशाह का हुआ ब्रेन डेड?ये रहस्मयी बहन संभाल सकती है जिम्मेबारी!

दुनिया का सबसे रहस्यमई देश उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के ब्रेन डेड हो जाने की खबर अभी मीडिया रिपोर्टों में सामने आ रही है।बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग इन दिनों अपने एक विला के अंदर बने निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच अटके पड़े हैं।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की ब्रेन डेड हो जाने की खराब बताई जा रही है।इस वजह से उत्तर कोरिया के उत्तराधिकारी को लेकर काफी चर्चाएं सामने आ रही है।ऐसे में से सबसे ज्यादा एक नाम जो उनकी छोटी बहन किम यो जोंग का सामने आ रहा है आइए बताते हैं की योजना के बारे में।

निर्णय लेने वाली प्रमुख समिति में किया शामिल

Image Source Google

उत्तर कोरिया के तानाशाह  किम जोंग की खराब हालत का संकेत उस समय सामने आया जब किम जोंग ने अपनी सबसे छोटी और शक्तिशाली बहन किम यो जोंग को देश के निर्णय लेने वाली प्रमुख समिति में फिर से शामिल किया।कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की खबरों के मुताबिक अपने भाई की लंबे समय से सलाहकार रही उनकी छोटी बहन को अधिकारियों के क्रम में फेरबदल करते हुए इस निर्णय समूह में शामिल किया है।

अमेरीका से शिखर वार्ता नाकाम हो जाने प र हटाया था

Image Source Google

बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने खुद ही बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपनी बहन किम यो जोंग को दोबारा इस सभा में सम्मिलित किया है। पिछले साल अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हनोई शिखर वार्ता नाकाम हो जाने के कारण वह अपनी इस बहन को इस निर्णय लेने वाली निकाय से हटा दिया था। परंतु खराब स्वास्थ्य होने पर अपने बहन पर दोबारा भरोसा करते हुए इस निर्णय वाली प्रमुख निकाय में सम्मिलित किया है।

बता दें कि उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग की बहन भी काफी शक्तिशाली मानी जाती है। किम जोंग की विदेशों में और देश के अंदर सार्वजनिक छवि बनाने का सारा दायित्व इनकी बहन को ही जाता है। इसलिए इस विपरीत परिस्थिति में किम जोंग ने अपनी बहन पर भरोसा करते हुए अपने इस निर्णय समिति में सदस्य बनाया।

दक्षिणी कोरिया पर बेहद ही सख्त बयान दिया

Image Source Google

उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग की बहन ने पिछले महीने अपने पड़ोसी देश दक्षिणी कोरिया पर एक बेहद ही सख्त बयान देते हुए कहा था कि ‘डरे हुए कुत्ते भौंक रहे हैं’।दरअसल पूरी बात यह थी कि उत्तर कोरिया अपनी लाइव फायर मिलिट्री अभ्यास कर रहा था इसको लेकर दक्षिणी कोरिया ने आपत्ति जताई थी इसी को लेकर किम यो जोंग कहा था कि ‘डरे हुए कुत्ते भौंक रहे हैं’।इससे कुछ दिन पहले किम यो जोंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्र भेजने वाली बात पर राष्ट्रपति ट्रंप की भी प्रशंसा करते हुए कहा था कि अब अमेरिका और उत्तर कोरिया की संबंध अच्छे होंगे।

भाई के सबसे वफादार

उत्तर कोरिया के मामलों के जानकार का मानना है की किम यो जोंग की सीधी पहुंच अपने भाई के तक है।इतना ही नहीं उत्तर कोरिया का शासनपर इनका गहरा प्रभाव भी है। किम यो जोंग अपने भाई के बारे में सारा कुछ पता है। यह अपने भाई के सबसे वफादार है। बचपन से ही इन दोनों का काफी अच्छा संबंध रहा है। अगर किम जोंग को कुछ हो जाता है तो आने वाले दिन में किम यो जोंग ही उत्तर कोरिया की सत्ता संभाल सकती हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top