Latest News

मरने के बाद इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ कर ऋषि कपूर,जान कर हो जाएगे हैरान

ऋषि कपूर बॉलीवुड के प्रमुख चेहरों में से एक रहे हैं।वह ऐसे परिवार से आते हैं जिनका इतिहास ही भारतीय सिनेमा से जुड़ा रहा है।ऋषि कपूर अभिनेता निर्देशक और राज कपूर के बेटे हैं और इनके दादा भी पृथ्वीराज कपूर फिल्म इंडस्ट्री से ही हैं।

इनका शुरुआत ने अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर से फिल्मी कैरियर का शुरुआत किया था जिसने उसे राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड भी दिलवाया था तब से ऋषि कपूर ने कई फिल्में की। अमर अकबर एंथोनी ,दो दूनी चार और डीडी सहित कई इनकी फिल्में काफी सुपर हिट रही।

इनहोने नीतू सिंह से शादी किया है। अपनी पत्नी के साथ ऋषि कपूर ने 12 फिल्मों में काम किया है। इन दोनों के दो बच्चे हैं।रिद्धिमा और रणबीर,रणबीर जो खुद ही 1 स्टार हैं। ऋषि कपूर का फिल्मी कैरियर बिल्कुल ही सफल रहा है इसलिए उन्होंने करोड़ों की संपत्ति अपने पूरे कैरियर में बनाई है।

इतनी है संपत्ति

ऋषि कपूर ने भारतीय सिनेमा को अपने उम्र के साथ काफी बेहतर बनाया है ऋषि कपूर लगभग 130 फिल्मों में अपना अनुभव दिया है। उनके कैरियर का सबसे ज्यादा वार्षिक आय ₹200 करोड़ लगभग 3.7 मिलियन डॉलर रहा है।उनकी इस कमाई के अलावे ऋषि कपूर के पास कई लग्जरी कारें हैं जिसकी कीमत 9.7 मिलियन के आसपास है। ऋषि कपूर के निधन के समय  में उनकी कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर है।

1973 से लेकर 2000 के बीच ऋषि कपूर ने 92 फिल्मों में मुख्य भूमिका के रूप में अपना रोल निभाया है जिसमें 36 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी। उन्होंने मेरा नाम जोकर से शुरुआत किया था लेकिन एक वयस्क कलाकार के रूप में सबसे पहले बॉबी में लीड रोल किया था।उनकी फिल्म दो दूनी चार मैं उनको सर्वश्रेष्ठ भूमिका अभिनेता के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया गया था।

उन्होंने 2008 से 2020 के बीच 25 फिल्में की है जिनमें से कुछ सुपर हिट भी रही।लव आज कल अग्निपथ ,राजमा चावल आदि फिल्में है। उनको कमाई का ज्यादा हिस्सा विज्ञापनों से ही आता था ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top