देश

ऑपरेशन के बाद सैलूट करते दिखे वीर हरजीत सिंह,हमले मे कट गया था हाथ!

ऑपरेशन के बाद सैलूट करते दिखे वीर हरजीत सिंह,हमले मे कट गया था हाथ!

पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह समाज और कोरोना वारियर्स के लिए एक बहुत बड़ी मिसाल पेश की है।लॉक डाउन के कारण डयूटी पर तैनात हरजीत सिंह पर हमला करने पर उनका हाथ कट गया था लेकिन तब भी वह पीछे नहीं हटे थे।इसी बहादुरी का उनको देते हुए उनको प्रमोशन दिया गया है। वह अब सब इंस्पेक्टर बन गए हैं।

हरजीत सिंह का एक नया वीडियो सामने आया है इस वीडियो में हरजीत सिंह मुस्कुराते हुए सैलूट कर रहे हैं।यह वीडियो सभी लोगों को एक प्रेरणा दे रहा है जो मुश्किल वक्त में अपने फर्ज़ से पीछे हट जाते हैं।चंडीगढ़ के पीजीआई हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने  7 घंटा की करी मेहनत के बाद हरजीत सिंह का हाथ जोड़ दिया था।अब दो हफ्तों के बाद आज उनका एक वीडियो सामने आया है।

विडियो मे जुड़ा हाथ कम कर रहा

इस वीडियो में इस्पेक्टर हरजीत सिंह काफी खुश नजर आ रहे हैं।हरजीत सिंह का सामने से कोई हाल-चाल पूछ रहा है जिसको वह सेल्यूट करके बता रहे हैं कि अब सब बढ़िया है कोई दिक्कत नहीं है।वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा है कि जो हाथ हरजीत सिंह का कट गया था डॉक्टर के सफल ऑपरेशन के बाद उसकी उंगलियां में भी अब हरकत आने लगी है।ऑपरेशन से जुड़े हाथ की उंगलियां अब हरकत करने लगी है।अभी अंगूठे में थोड़ी दिक्कत हो रही है।

इस वीडियो में हरजीत सिंह का इस तरह के हौसला देखकर हर कोई इनसे काफी मोटिवेट हो रहा है। बता दें कि 12 अप्रैल को हरजीत सिंह पटियाला शहर में लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी कर रहे थे इसी बीच एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरीकेटिंग तोड़कर वहां आ गए।हरजीत सिंह की टीम ने उन लोगों को पास दिखाने के लिए बोला लेकिन वह लोग झगड़ा पर उतर गए।इस झगड़े में निहंग सिख ने हरजीत सिंह के हाथ पर तलवार से वार कर दिया जिससे उनका हाथ कट गया।

सम्मान मे ‘मैं भी हरजीत’ कैंपेन

इसके बाद हरजीत सिंह को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और फिलहाल अभी वो ठीक हैं। पंजाब पुलिस के द्वारा हरजीत सिंह के सम्मान में 80000 पुलिसकर्मियों ने अपने वर्दी पर हरजीत सिंह का आज बैच लगाया और ‘मैं भी हरजीत’ कैंपेन चलाया है।पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इस कैंपेन का अगुवाई किया।बताया गया कि हरजीत सिंह के सम्मान में 1 दिन सभी अपने यूनिफॉर्म पर हरजीत सिंह के  नाम का बैच लगाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top