कोरोने से लड़ने मे लिए चीन ने अपने दोस्त पाकिस्तान को दिये अंडरवियर से बने मास्क

कोरोना वायरस आज पूरे विश्व को अपने चपेट में ले लिया है. इस महामारी से बचने के लिए लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी गई है। यह महामारी पाकिस्तान में भी काफी फैल चुकी है इसलिए पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन से मास्क मांग की थी। परंतु चीन ने पाकिस्तान को कोरोना से लड़ने के लिए अंडरवियर से बने मास्क भेज दिए।

whatsapp-group
Image Source- google

बात यह थी कि पाकिस्तान मे कोरोना बहुत तेज़ी से फैल रही है।इसलिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने दोस्त चीन से मदद मांगी थी। इसलिए चीन ने मास्क और कुछ मेडिकल उपकरण पाकिस्तान को देने का वादा किया ।

परंतु जब चीन ने अपने समान कि पहली खेप पाकिस्तान को भेजी तो पता चला चीन अपने दोस्त पाकिस्तान को धोखा दिया है।चीन ने एन-95 मास्क कि जगह अंदर गारमेंट्स से बने मास्क निर्यात कर दिया है।

Image Source- google

इसे देख पाकिस्तान के लोग काफी गुस्सा हो गए इतना ही नहीं यह खबर वहां की न्यूज़ चैनलों पर भी काफी ट्रेंड करने लगी। वहीं अस्पताल के डॉक्टरों ने इस मास्क को इस्तेमाल करने से पूरी तरह से इंकार कर दिया।

whatsapp
Image Source- google

बता दें कि पाकिस्तान के दोस्त चीन ने उसे एन-95 मास्क और मेडिकल उपकरण भेजने के लिए वादा किया था। परंतु जब  चीन की ओर से यह मास्क पाकिस्तान पहुंचे तो वहां के मीडिया के मुताबिक यह मास्क अंडर वियर के बने हुए निकले।

बता दे कि यह मास्क कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने में सक्षम नहीं है।पाकिस्तान के अलावा यूरोप के कई अन्य देश भी चीन के इस बारे में शिकायत कर चुके हैं।बताया गया कि चीन के द्वारा भेजा गया मास्क बिल्कुल ही घटिया किस्म का है। इसके चलते कई देशों ने चीन से अपना मेडिकल सप्लाई बिल्कुल ही रोक दिया है।