क्रिकेट

कोरोना वाइरस कहर बन बरसा इन दिग्गज क्रिकेटरो पर,खत्म किया कैरियर!

कोरोना वायरस के चलते जहां क्रिकेट के सारे टुनामेंट आगे दिनों के लिए टाल दिये गए हैं।आईपीएल को 15 अप्रैल तक फिलहाल टाल दिया गया है। इसलिए कुछ क्रिकेटर जैसे एम एस धोनी,डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के लिए यह आईपीएल और टी-20 में खेलने का लास्ट चांस था परंतु कोरोना वायरस के चलते लगता है इन क्रिकेटरों का कैरियर अब लगभग खत्म हो चुका है।

एम एस धोनी

Image Source Google

एस धोनी पिछले साल वर्ल्ड कप मे क्रिकेट से दूर थे। आईपीएल उनको वापसी के लिए एक सुनहरा मौका था। आईपीएल के प्रदर्शन पर ही उनका भविष्य टिका हुआ था परंतु अब आईपीएल के होने की संभावना लगभग ना के बराबर हो चुकी है।इस साल आईपीएल नहीं होने के बाद अगले साल उनकी खेलने की उम्मीद लगभग ना के बराबर है। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं।

एबी डिविलियर्स

Image Source Google

ये 2018 मे ही इंटरनेशनल नेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुका है परंतु T20 वर्ल्ड कप में फिर से वापसी करना चाहते हैं। इन्हीं भी अपने प्रदर्शन को साबित करने के लिए आईपीएल एक बहुत अच्छा मौका था। डीविलियर्स रॉयल चैलेंज बेंगलुरु टीम से खेलते हैं अब आईपीएल के नहीं होने पर उनके भी भविष्य खतरे में आ गया है।

लसिथ मलिंगा

Image Source Google

श्रीलंका टीम के स्टार गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज रहे लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी टेस्ट 2010 में जबकि आखिरी वनडे 2019 में खेला था। उन्होंने पिछला टी20 मैच मार्च 2020 में खेला है। इनका भी प्रदर्शन आईपीएल के पर ही टिका हुआ था आईपीएल में के प्रदर्शन पर ही टीम में सिलेक्शन होना था परंतु आईपीएल के नहीं होने पर इनके टीम में सम्मिलित होने पर भी  खतरा  आ चुका है।

डेल स्टेन

Image Source Google

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के तेज गेंदबाज जो कि अभी अपने कैरियर से अपनी चोटों की वजह से काफी दूर है उन्होंने कुछ समय पहले ही अपनी चोटों से उभरकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी किया था परंतु कोरोना वायरस के चलते सारे टूर्नामेंट स्थगित हो जाने के कारण फिर  उनका भी  कैरियर लगभग खत्म ही माना जा रहा है क्योंकि इतने दिनों से आराम करने के बाद उनके प्रदर्शन पर असर पड़ना तय है।

क्रिस गेल

Image Source Google

40 साल के इस बल्लेबाज का कैरियर लगभग आखिरी पड़ाव पर भी ही है उन्होंने पिछले साल ऐलान किया था कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट ही उनका आखिरी मैच होगा।ऐसे उनको 2019 के बाद अपने नेशनल टीम में जगह नहीं मिली परंतु T20 मैच खेलने के लिए उनका जगह टीम में बन सकता हैयदि वो इसके लिए भी अपना प्रदर्शन आईपीएल साबित करते।इसलिए क्रिस गेल सभी कैरियर लगभग समाप्त ही हो जाएगा क्रिस गेल पंजाब इलेवन की टीम में है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top