Breaking News
Home / देश / एक कंधे पर देश तो दूसरी कंधे पर माँ की ज़िम्मेदारी निभाती महिला कांस्टेबल

एक कंधे पर देश तो दूसरी कंधे पर माँ की ज़िम्मेदारी निभाती महिला कांस्टेबल

सोशल मीडिया पर इन दोनों एक महिला कॉन्स्टेबल की फोटो वायरल हो रही है। यह महिला कोस्टेबल अपने कंधे पर अपनी बच्ची को लेकर सुरक्षा ने तैनात है।

यह महिला कोस्टेबल यूपी पुलिस की है। यह फोटो उस समय की बताया जाता है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दौरे पर थे। यह पुलिस कॉन्स्टेबल उस समय ड्यूटी में तैनात थी।सूत्रों के मुताबिक इस महिला कॉन्स्टेबल का नाम प्रीति रानी है जो अपने ढेड़ साल बच्चे के साथ ड्यूटी पर थी।उनकी इस जिम्मेदारी को  लोगों ने सलाम किया। लोग उनकी फोटो निकालने लगे।जब उनसे पूछा गया कि वह बच्चे के साथ ड्यूटी पर क्यों आई है तो पता चला कि उनके पति का आज एग्जाम है। उनके घर में बच्चे को देखने वाला कोई नहीं है और दूसरी तरफ ड्यूटी करना भी जरूरी था इसलिए वह बच्चे के साथ ड्यूटी पर आई है।

बता दे कि  प्रीति रानी नोएडा के दादरी पुलिस स्टेशन में कार्यरत हैं। योगी आदित्यनाथ का दौरा होने के कारण यह भी वीआईपी ड्यूटी में तैनात थी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दो दिवसीय दौरे पर आए थे। उन्होंने 1452 करोड़ रुपए करोड़ रुपए के विकास के योजनाओं का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने 1369 को रुपए परिजनों का शिलान्यास भी किया है ।

About Rahul Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *