जरा हट के

इधर दूसरी शादी की लिए पढ़ा निकाह, उधर पहली पत्नी की मोबाइल पर दिया तलाक, काफी भावुक है रिजवाना की कहानी !

इधर दूसरी शादी की लिए पढ़ा निकाह, उधर पहली पत्नी की मोबाइल पर दिया तलाक, काफी भावुक है रिजवाना की कहानी !

ऐसे तो देश में तीन तलाक का बिल पास हो चुका है, परंतु मुस्लिम महिलाओं के लिए अभी भी तीन तलाक को लेकर स्थिति अच्छी नहीं हो पाई है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को गैरकानूनी करार दिया है। तो भी तीन तलाक का मामला आए दिन सामने आते ही रहते हैं। अब एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है, जो कि काफी हैरान कर देने वाला है। मामला है यह है कि जहां एक युवक एक तरफ दूसरी शादी करने के लिए निगाह पढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ अपनी पहली पत्नी को मोबाइल पर   तलाक-तलाक-तलाक कह कर अपना रिश्ता खत्म कर रहा है।

Image Source Google

दरअसल यह सारा मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले की खुरई थाना क्षेत्र की है। जहां एक युवक ने अपने मोबाइल पर ही अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर अपने सारे रिश्ते खत्म कर दिए और उसी समय वह अपनी दूसरी शादी के लिए निगाह पढ़ लिया। इन सब बातों की शिकायत पीड़िता ने खुद ही थाना में की है ।

पीड़िता का कहा

आपको बता दें कि पीड़ित महिला का नाम रिजवाना अली है। इनकी शादी दो साल पहले बेगमगंज के शकील अली के साथ हुई थी। लेकिन शादी के तुरंत बाद ही लगातार ससुराल वाले ने इन पर दहेज के लिए प्रताड़ना शुरू कर दी, इनके साथ मारपीट भी की गई। पीड़िता ने आगे बताया कि जब मैं अपने माता-पिता से रुपए लेकर नहीं आई तो मेरे पति शकील ने दूसरी शादी कर ली। इतना ही नहीं जिस मंडप से वह दूसरी शादी के लिए निगाह पढ़ रहे थे वहीं से उन्होंने मुझे फोन कर मोबाइल पर ही तीन बार तलाक कर सारे रिश्ते खत्म कर दिए।

Image Source Google

पीड़िता के भाई ने बताया

इस मामले में पीड़िता के भाई राजा अली ने कहा कि मेरी बहन को हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। कई बार इनके ससुराल से हमको भी दहेज के लिए फोन आ चुका है। ससुराल वाले मेरी बहन के साथ मारपीट किया करते थे। इसको लेकर मैंने सामाजिक स्तर पर काफी समझाने की कोशिश की लेकिन शकील नहीं माना और उसने दूसरी शादी कर ली।

Image Source Google

इन सब पर खुरई थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि एक मामला मोबाइल पर तीन तलाक देने का आया है जिसकी जांच की जा रही है। हमने पीड़िता की शिकायत दर्ज कर ली है। इसके साथ ही इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है। जिस तरह से जांच में तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top