देश

कोरना मरीजो के इलाज करने के कारण मकान मालिक दे रहा घर खाली करने का दबाब

जहां एक और डॉक्टर और नर्स कोरोना पीड़ित लोगों के सेवा में अपना दिन रात लगे हुए हैं। अपनी जान का फिक्र किए बिना वह करोना के मरीज का लगातार ख्याल रख रहे हैं वहीं दूसरी ओर इन डॉक्टरों और नर्सों पर भारी मुश्किल आन पड़ी है।

Image Source google

दरअसल बात यह है कि जिस सोसाइटी या मोहल्ला में यह डॉक्टर और नर्स रहते हैं वहां के लोग इन्हें वहां आने से मना कर रहे हैं, यहां तक कि मकान मालिक लगातार इन पर मकान खाली करने का भी दबाव बना रहा है।वह बोल रहे हैं कि आप तो दिन रात कोरोना वालों के साथ रहते हो तो तुम मैं कैसे आपका साथ सुरक्षित महसूस करू।

Image Source google

इस समस्या पर एम्स डॉक्टर एसोसिएशन ने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है उन्होंने अपनी समस्या उनके सामने रखी है कि उन्हें मकान मालिक अपने घर में रहने देने से मना कर रहा है और सोसाइटी में इंट्री भी दी जा रही है।

अमित शाह ने तुरंत की कार्रवाई

Image Source google

अमित शाह ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर और एम्स प्रशासन से बात की। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मामले को जल्द संज्ञान में लिया जाएगा और उसके उचित कार्यवाही की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा

Image Source google

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पता चला है की कुछ लोग नर्सों को घरो और सोसाइटी में प्रवेश नहीं दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह लोग हमेशा कोरोना कि मरीजों से संपर्क में रहते हैं।

उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत है यह लोग अपनी जान को दांव पर लगाकर दूसरे लोगों की सेवा कर रहे हैं। और इन लोगों से ऐसा व्यवहार करना बिल्कुल ही उचित नहीं है। अगर यह लोग साथ नहीं देंगे तो यह महामारी कभी खत्म नहीं होगी। इनका तो स्वागत करना चाहिए।

बता दे की डॉक्टर पूरे सुरक्षा पोशाक के साथ ही कोरोना मरीज का इलाज़ करते हैं आखिर उङ्कोभी अपने जान का डर है। वो ये रिस्क किसी आप जैसे लोगो के लिए ही ले रे हैं तो उनसे ऐसे पेश आना क्या उचित है?

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top