इंडियन आर्मी

पुलवामा मे शहीद मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी ने कोरोना वॉरियर्स की ऐसी मदद

पुलवामा मे शहीद मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी ने कोरोना वॉरियर्स की ऐसी मदद

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में देश के हर एक नागरिक अपने अपने तरीके से इस से हराने में जुटे हुए हैं।एक ओर जहां डॉक्टर, नर्स, मेडिकल टीम,पुलिस और आर्मी सबसे आगे की लाइन में रहकर कोरोना  के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं वहीं दूसरी ओर आम नागरिक भी इसमे कदम से कदम मिलाकर साथ दे रहे हैं।

इन सबके बीच अब कोरोना वॉरियर्स की मदद करने के लिए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी नीतिका कॉल ढौंढियाल भी सामने आई है।उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के लिए 1000 पीपीटी की मदद की है।

अभी के सबसे बहुमूल्य 1000 पीपीई दी

मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी नीतिकाने कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के तौर पर हरियाणा पुलिस को 1000 पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट पीपीटी दान दी है।इसके अलावा उन्होंने पीपीई किट के साथ मास्क,चश्मा और ग्लप्स भी दान के तौर पर दिए हैं। पुलवामा के शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी नितिका के इस कदम पर उन्होंने सारे देश को अपने प्रति आभारी बना दिया है।

श्री मनोहर लाल खट्टर जी आभार वयक्त किया

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्वीट में लिखा कि देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल जी की पत्नी नितिका ढूंढने कोरोना के खिलाफ जंग में    1000 सुरक्षा किट दी है इसके लिए मैं उनके तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। उनका यह दान बहुमूल्य है।

बता दें कि 18 फरवरी को मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल शहीद हो गए थे।14 जनवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे फिर 18 फरवरी को जैसे मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुए थे।इस मुठभेड़ में जहां तीन आतंकी मारे गए थे वहीं अपने 5 जवान शहीद हो गए थे।शहीद होने वाले जवानों में से मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल भी एक थे।

प्रेम कहानी काफी चर्चित

इन्हें 29 फरवरी को देहरादून में अंतिम विदाई दी गई थी। मेजर विभूति और उनकी पत्नी का की प्रेम कहानी काफी चर्चित रही है।शहीद की विदाई के वक्त एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उनकी पत्नी अपने पति के शहीद के पास खड़े थे और वह अपने पति के तरफ देख हमेशा उनको प्यार से किस कर रहे थे और बार बार सबके सामने झुककर आई लव यू बोल रहे थे।

पत्नी भी इंडियन आर्मी की जॉइन

विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी न कहा था कि आपने हमसे झूठ बोले थे कि आप मुझसे प्यार करते हो आप तो मुझसे ज्यादा इस देश को प्यार करते हो और इस बात के लिए मुझे काफी जलन भी हो रही है। पर मैं इसके लिए कुछ नहीं कर सकटी।मालूम हो कि उनकी पत्नी भी नीतिका जी भी अब इंडियन आर्मी की परीक्षा पास कर ली है और वह भी देश की सेवा अपने पति की तरह कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top