Latest News

मरने के बाद करोड़ो की संपत्ति छोड़ गए इरफान खान,जानकर हो जाए हैरान!

इरफान खान सिर्फ फिल्मी दुनिया में सुपरस्टार नहीं थे वह असल जिंदगी में भी किसी सुपरस्टार से कम नहीं थे।इनकी गिनती सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले कलाकारों में से हुआ करता था और उन्होंने यह सब खुद मेहनत करके कमाया था। पिछले 30 साल में इस कठिन मेहनत कर कर एक्टर इरफान खान ने करोड़ो रुपए कमाए।

उन्होंने बॉलीवुड की कई सारी फिल्में की। मकबूल, लाइन इन मेट्रो ,द लंचबॉक्स ,पीकू ,पान सिंह तोमर इन सब फिल्मों ने एक्टर इरफान खान का बॉलीवुड में एक नयी पहचान दी थी।इनका रंग सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं रहा इन्होंने हॉलीवुड के फिल्मों में भी अपना सिक्का जमाया। डील्ली बॉयल की फ़िल्म स्लमडॉग मिलेनियर ,लाइन ऑफ पाए और द अमेजिंग स्पाइडर मैन जैसी फिल्मों में इन्होंने हॉलीवुड में भी अपना अभिनय दिखाया।

बता दें कि इरफान खान की परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं दो बेटों में बाबुल और आयन तथा पत्नी सूतापा सिकंदर है।एक्टर इरफान खान मरते-मरते अपने परिवार वालों के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। आइए बताते हैं इनकी संपत्ति के बारे में।

इतनी हैं इनकी संपत्ति

29 अप्रैल को इरफान  खान का 54 साल की उम्र में ही मुंबई में इनका निधन हो गया है। वह कैंसर से जूझ रहे थे।उन्होंने अपने 30 साल के कैरियर में 50 से भी अधिक सफल फिल्में दी है बता दे कि इरफान के पास अभी कुल 321 करोड़ की संपत्ति बताई जाती है।मीडिया के मुताबिक इरफान खान के पास 321 करोड़ की संपत्ति बताई गई है।

इरफान खान फिल्मों से ही नहीं कमाते थे वह टीवी पर भी काम करते थे बताया जाता है कि फीस के साथ इरफान खान अपनी लोकप्रियता के बाद फिल्मों में होने वाले लाभ से भी शेयर लिया करते थे। एक जानकारी के मुताबिक इरफान खान का मुंबई में एक घर है इसके साथ ही उन्होंने 110 करोड़ का खुद निवेश भी किए हुए हैं।मुंबई के जुहू में उनका एक और फ्लैट है।

इरफान खान अपनी एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ लिया करते थे वहीं टीवी ऐड के लिए उनकी फीस चार से पांच करोड़ रुपए थी। इरफान खान का गड़िया का भी काफी शौक रहा है।उनके पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां है जिसकी कीमत 5 से 6 करोड़ तक  है।

शुरू मे थी काफी पैसे की दिक्कत

ऐसे इरफान खान यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरा बचपन अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ गुजरा है।पिता के चले जाने के बाद उन्हें पैसे की काफी दिक्कत हुआ था।उस टाइम जयपुर में रहा करते थे और उन्हें एक साइकिल लेनी थी उस समय उन्होंने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते थे।उन्हें मात्र ₹15 का महीना मिलता था और इन पैसे को जोड़कर उन्होंने साइकिल खरीदी थी।

गौरमतलब है कि इरफान खान पद्मश्री से भी नवाजे जा चुके हैं।इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान में हुआ था और इन 50 फिल्मों के दौर में ही उन्होंने अपने पत्नी सूतापा से शादी कर ली थी और अब इनके दो बेटे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top