देश

जनता कर्फ्यू आज रात 12 बजे से ट्रेने होगी बंद सब को बाहर निकलने की है मनाही

देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के कारण प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने संदेश में रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने की बात कही थी।

Image Source Google

उन्होंने कहा था कि 22 मार्च को सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगी।इसका मतलब कोई भी लोग बाहर नहीं के बराबर निकले। इमरजेंसी की स्थिति में ही वह घर से बाहर निकले अन्यथा वह घर में ही रहे।

उन्होंने कहा कि शाम 5:00 बजे वह अपने-अपने घरों से ही ताली बजाकर, घंटी बजाकर, थाली बजाकर एक दूसरे को इस जनता कर्फ्यू के लिए वाहवाही दें। क्योंकि आप की एकजुटता ही इस वायरस को हरा सकती है।

Image Source Google

जनता कर्फ्यू कि मोदी जी के संदेश में अनावश्यक यात्रा को टालने की बात कही गई थी। इसी पर मद्देनजर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान भारतीय रेल ने भी शनिवार की रात 12:00 बजे से लेकर रविवार की रात 10:00 बजे तक सारे पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी है।मेल, एक्सप्रेस ट्रेन भी सुबह 4:00 बजे से नहीं चलने की बात रेलवे के द्वारा की गई है।रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि कुल 2400 से ट्रेनें रद्द कर दी गई है।

जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली और बेंगलुरु मेर्टों को भी बंद कर देने का ऐलान किया गया है। हरियाणा सरकार ने भी अपनी सारी बसे को उस दिन नहीं चलने का आदेश दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top