बिजनस न्यूज़

Lic की इस पॉलिसी देना है मात्र 63 रुपये प्रतिदिन, आपको मिलगे 7 लाख !

Lic की इस पॉलिसी देना है मात्र 63 रुपये प्रतिदिन, आपको मिलगे 7 लाख !

अगर आप कोई एलआईसी की पॉलिसी लेना चाहते हैं परंतु एलआईसी के प्लान को लेकर सोच रहे हैं तो देर मत कीजिए, आपके लिए खास पॉलिसी मैं बता रहा हूं, जिसमें आपको मात्र ₹63 प्रतिदिन देने होंगे। इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यह कोई आम आदमी भी ले सकता है, हर दिन के हिसाब से ₹63 काफी कम होते हैं, इस एलआईसी पॉलिसी का नाम जीवन आनंद है, आइए जानते हैं

जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में पूरी डिटेल-

  • जीवन आनंद पॉलिसी के निवेश की न्यूनतम उम्र सीमा 26 वर्ष है,
  • यह पॉलिसी 25 साल की अवधि पर आपको रिटर्न देगा,
  • बोनस सुविधा, लिक्विडिटी और निवेश के हिसाब से इलाज एलआईसी की बेस्ट पॉलिसी मानी जाती है,
  • इस पॉलिसी की न्यूनतम सम एश्योर्ड ₹100000 वही अधिकतम की कोई सीमा नहीं है,
  • यह निवेशक के रिस्क को भी कवर करता है,
  • यह एक एंडोमेंट पॉलिसी है, इस पॉलिसी में आपको निवेश और बीमा दोनों का कभर मिलेगा,

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की अवधि 15 साल से लेकर 35 साल तक है, न्यू जीवन आनंद पॉलिसी आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं, प्रीमियम की भुगतान सालाना, छह महीने, तिमाही, मासिक आधार पर आप कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस पॉलिसी लेने के 30 साल बाद इस पॉलिसी पर कर्ज भी ले सकते हैं।

जाने कैसे मिलेंगे आपको ₹700000

मान लीजिए कोई व्यक्ति 26 के उम्र में 20 साल के लिए अपने पैसे का निवेश करता है, इसके साथ ही वह ₹400000 का सम को चुनता है, इसके लिए पहले साल उस व्यक्ति को ₹23725 का प्रीमियम देना होगा, जो कि हर दिन के लिए मात्र ₹65  हुए। इसके बाद दूसरे साल में आपका प्रीमियम घट जाएगा क्योंकि टैक्स दर 2.25% होगा, इसलिए आगे प्रतिवर्ष आपको मात्र 22995 रुपए देने होंगे, यानि कि ₹63 प्रति दिन। यह प्रीमियम आपको 20 साल तक भरना होगा, इसके बाद मचोरीटी पर आपको 764001 रुपए दिए जाएंगे।

टैक्स बेनिफिट्स

इस प्रीमियम के लेने के बाद आपको आयकर अधिनियम की धारा 80 के तहत टैक्स में भी छूट मिलेगी, इसके आलवे मेचौरिटी और मृत्यु के वक्त आपको मिलने वाले राशि में भी आपको कोई टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top