बिजनस न्यूज़

जाने दिसम्बर महीने के LPG रसोई गैस के भाव, यहाँ करे चेक

जाने दिसम्बर महीने के LPG रसोई गैस के भाव, यहाँ करे चेक

देश में अभी काफी महंगाई बढ़ रही है, परंतु इस महंगाई के बीच एक राहत की खबर LPG रसोई गैस (Cooking Gas) को लेकर आई है, दिसंबर के महीने में रसोई गैस के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है.   1 दिसंबर 2020 को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के रेट पिछली महीने वाला ही है। इसके पहले अक्टूबर और नवंबर के महीने में HPCL, BPCL, IOC ने एलपीजी गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था, हालांकि कमर्शियल गैस 19 किलो वाले सिलेंडर के दाम में ₹55 की बढ़ोतरी की गई है।

आपको बता दें कि अंतिम बार घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम जुलाई महीने में बढ़े थे, इस महीने रसोई गैस के सिलेंडर में ₹4 की बढ़ोतरी हुई थी,वही जून महीने मे LPG Gas Cylinderके दाम मे 11.50 का इजाफा हुआ था। मई महीने मे इसके दामो मे काफी कमी 162.50 किया गया था।

देश की सबसे बड़ी आयल कंपनी IOC वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में अभी 14.2 किलो वाले सब्सिडी सिलेंडर का दाम ₹594 है, अगर मुंबई की बात करें तो मुंबई में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत भी ₹594 है परंतु चेन्नई में इसकी कीमत थोड़ा ज्यादा ₹610 प्रति सिलेंडर है। इसके अलावा कोलकाता में सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर का दाम ₹620 है।

इस महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम

इस महीने मात्र 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम मे बढ़ोतरी की गई है, चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम मे सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है, यहाँ कमर्शियल सिलेंडर का दाम ₹1410 प्रति सिलेंडर है, राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर में ₹55 का इजाफा किया गया है, यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1296 रुपए है, कोलकाता और मुंबई में इसके दाम मे 55 रुपए की बढ़ोतरी की गयी है, यहाँ इसके डैम दाम क्रमश 1351 और 1244 है।

यहा कर सकते है चेक

अगर आप अपने शहर के Cooking Gas के रटेस जानना चाहते है तो आपको अपने सरकारी तेल कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा, यहां पर कंपनियां हर एक महीने के लिए अपने रटेस जारी करते हैं। वेबसाइट पर जाकर अपने शहर के सिलेंडर के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top