देश

वीडियो:जोधपुर पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर घुटनों से दबाया व्यक्ति की गर्दन!

वीडियो:जोधपुर पुलिस ने मास्क नहीं पहनने पर घुटनों से दबाया व्यक्ति की गर्दन!

जोधपुर पुलिस एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो गया है।इस वीडियो में मांस नहीं पहनने की वजह से एक पुलिस कॉन्स्टेबल एक व्यक्ति की गर्दन को घुटने से दबाते हुए देखा जा सकता है।इस वीडियो के सामने आने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स जोधपुर पुलिस की तीखी आलोचना कर रहे हैं।

घुटनों से दबाया व्यक्ति की गर्दन

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस व्यक्ति का नाम मुकेश कुमार प्रजापत है।यह व्यक्ति बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल गया।इस पर पुलिस वाले ने व्यक्ति की गर्दन को घुटने से दबाकर सबक सिखाएं जो की बेहद निंदनिए है।हालांकि जोधपुर पुलिस के डीसीपी प्रीति चंद्रा ने कहा है कि पुलिस ने यह कदम अपनी आत्मरक्षा के कारण उठाया है।

डीसीपी न बताया …

उनके द्वारा बताया गया कि वह व्यक्ति बिना मास्क के ही घर से बाहर निकला था।पुलिस ने जब उससे इस बारे में पूछे तो उस व्यक्ति ने अपने जेब से मास्क निकाल कर दिखाया। उसके बाद वह पुलिस को धमकी देने लगा।  इसके बाद पुलिस ने जीप मंगाई।इस पर उस व्यक्ति ने पुलिस पर हमला कर दिया और थप्पड़ और मुक्को से मारना शुरू कर दिया। इसी वजह से पुलिस ने इस व्यक्ति को इस तरह से दबाकर रखा गया।

अमेरिका में भी एक ऐसी घटना

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी अमेरिका में एक ऐसी घटना घटी थी। इसमें कुछ गोरो पुलिस वालों ने एक काले अमेरिकी जॉर्ज फ़्लॉयड की गर्दन को अपने घुटनों से रौंदा था।इसकी वजह से सांस नहीं लेने के कारण जॉर्ज फ़्लॉयड की मौत हो गई थी।

जोधपुर पुलिस की हो रही आलोचना

अब जोधपुर में इस पुलिस वाले के ऐसी हरकत करने पर सोशल मीडिया पर जोधपुर पुलिस की काफी आलोचना की जा रही है।लोग बता रहे हैं कि पुलिस वाले को इस तरह से किसी व्यक्ति के साथ व्यवहार करने नहीं चाहिए। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस वाले  उस व्यक्ति के गर्दन पर अपने घुटनों से दबाए हुए हैं।

Most Popular

To Top