क्रिकेट

बेटे को धोनी जैसा बनाना चाहता है कि दिग्गज खिलाड़ी वीडियो शेयर कर मांगी सलाह

बेटे को धोनी जैसा बनाना चाहता है कि दिग्गज खिलाड़ी वीडियो शेयर कर मांगी सलाह

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी ने अपनी विकेट कीपिंग के चलते इस दुनिया में अपना एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। उनकी विकेटकीपिंग के इस हुनर से काफी खिलाड़ी प्रेरित है। हर युवा उनके जैसा विकेट कीपिंग में चुस्ती और फुर्ती रखना चाहता है। ऐसे में जिंबाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर ततेन्द्र ताइपे ने अपने बेटे को एमएस धोनी जैसा बनने की इच्छा जाहिर की है।

उन्होंने एक वीडियो को शेयर कर सोशल मीडिया पर एम एस धोनी से इसके लिए सलाह भी मांगा है। जिंबाब्वे के इस दिग्गज खिलाड़ी ततेन्द्र ताइपे ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें ततेन्द्र ताइपे अपने बेटे को विकेटकीपिंग का अभ्यास करते दिख रहा है।वीडियो ततेन्द्र ताइपे के घर के ही के आसपास का है। जहां वह अपने बेटे के साथ अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

ततेन्द्र ताइपे ने लिखा

इस वीडियो को शेयर करते हुए ततेन्द्र ताइपे ने लिखा कि क्या जींस सच होते हैं मेरा बेटा पहली बार आज विकेट कीपिंग कर रहा है पर इसे देखकर क्या आपको लगता है कि यह पहला पहली बार विकेटकीपिंग कर रहा है।इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने सारा टेलर, एडम गिलक्रिस्ट, कुमार संगकारा के अलावा एम एस धोनी को भी टैग किया है और पूछा है कि आप मेरे बेटे के विकेट कीपिंग के बारे में क्या कहना चाहते हैं।

आपको बता दें कि जिंबाब्वे के ततेन्द्र ताइपे खुद एक विकेट कीपर्स है। ततेन्द्र ताइपे ने 2001 से लेकर 2012 तक कुल 28 टेस्ट 150 वनडे और 16 t-20  में भाग ले चुके हैं।उन्होंने मात्र 29 साल की उम्र में ही संन्यास ले लिया था। आईपीएल खेलने वाले जिंबाब्वे के खिलाड़ियों में से एक है। यह कोलकाता नाइट राइडर की तरफ से खेलते हैं।

ततेन्द्र ताइपे ने बताया कि अपने बच्चों को इस तरह से कीपिंग सिखा रहा हूं जैसे मैं बचपन मे खेला करता था।मैंने अपने बगीचे में ही क्रिकेट के लिए नेट लगा है और वहीं पर मैं अपने दोनों बेटों को ट्रेंड कर रहा हूं। ततेन्द्र ताइपे के दो बेटे हैं और दोनों एक क्रिकेट में काफी दिलचस्पी लेते हैं। इस लॉक डाउन में वह दोनों अपने पिता के साथ क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top