देश

एक दूसरे को बस दूर से ही निहारते रहे बेटी और पुलिस वाले पिता,जाने क्या थी मजबूरी।

एक दूसरे को बस दूर से ही निहारते रहे बेटी और पुलिस वाले पिता,जाने क्या थी मजबूरी।

आपने बहुत सारा फोटो देखा होगा जिस फोटो को देखकर आप खुद समझ जाते होगे की इस फोटो में क्या हालात बन रहे होगे।कहा जाता है ना की कुछ तस्वीरें बोलती है। ऐसे ही तस्वीर एक पुलिस इंस्पेक्टर और उनके मासूम बेटी का सामने आया है।

कुछ तस्वीरें बोलती है

इस तस्वीर में पुलिस स्पेक्टर अपने घर के आगे बैठकर खाना खा रहे हैं और उनकी मासूम बेटी दूर से ही उनको निहार रही है। इस फोटो को कोई देख कर ही समझ सकता है कि यह फोटो क्या कह रही है।इस तस्वीर को देख कर लग रहा है कि पुलिस वाले पिता यही सोच रहे होंगे कि बेटी अभी भारत माँ खतरे में है इसलिए अभी पहले  अपनीमां को बचा लेता हु  उसके बाद मैं तुम्हारे पास आऊंगा।

पिता और बेटी की बीच प्यार को दिखती ये तस्वीर

दरअसल यह फोटो इंदौर के एक थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास जी का है।इसमें निर्मल श्रीवास जी और उनकी बेटी है। निर्मल श्रीवास जी जब ड्यूटी के बाद अपन घर खाना खाने गए तो उन्होंने घर के बाहर ही खाना खाने खा ड्यूटि पर जाने का सोचा क्यूकी अभी  हालत अच्छे नहीं है।

परंतु उनकी बेटी उनके पास आने की जिद करने लगी। जब उनकी बेटी को समझाया गया कि अभी कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते उनके पापा उनके पास नहीं आ सकते तो उनकी बेटी समझ गई और दूर से ही मासूम भरी निगाहों से अपने पिता को देखती रही।

इन दोनों के निगाहों से दोनों का प्यार कोई भी समझ सकता है। यह तस्वीर एक अपना दर्द बयां कर रहा है और एक पिता और बेटी के मजबूरी को दिखा रहा है।इस तस्वीर ने दिखा दिया की अपने फर्ज़ के आगे पुलिस वाले कैसे अपने परिवार तक से दूर हो जाते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज जी चौहान जी ने किया था शेयर

बता दें कि यह तस्वीर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जी चौहान ने शेयर किया था। उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था कि एक पुलिस वाला पिता पहले अपने देश का फर्ज निभा रहा है। वह अपने इस देश के फर्ज निभाने में अपने परिवार वाले को भी सामने नहीं आने दे रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि निर्मल जी आपको और आपके जैसे  लाखों भारत मां के बेटे बेटियों को हम दिल से सलाम करते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top