क्रिकेट

ये हैं दुनिया के 7 सबसे गुस्सा करने वाले क्रिकेटर,इसमे से दो हैं भारतीय टीम के कप्तान

क्रिकेट का मैदान हमेशा रोमांच से भरा हुआ होता है।इस खेल में पल भर में बाजी बदल जाती है कब कौन टीम भारी पड़ जाए यह कोई नहीं बता सकता. इसी वजह से इस खेल में खिलाड़ियों को कभी काफी गुस्सा भी आता है और कभी काफी खुशी भी होती है।परंतु कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने गुस्से में को कंट्रोल नहीं कर पाते जानते वैसे खिलाड़ी के बारे में

हरभजन सिंह भारतीय टीम के जाने-माने स्पिनर गेंदबाज रहे हैं।उनके गुस्सा कभी कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है।इनके गुस्सा का अंदाजा लगाने के लिए यह बात ही काफी है कि उन्होंने आईपीएल के मैच में श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था।

गौतम गंभीर जो बेहद शांत स्वभावके देखते हैं उनका भी गुस्सा कुछ कम नहीं है। कब गुस्सा में आ जाएं यह कोई नहीं बता सकता। यह भी काफी बार मैच के दौरान दूसरे खिलाड़ीभीड़ चुके हैं।

]रिकी पोंटिंग जिन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम के सफलतम कैप्टन  में से एक माना जाता है यह भी काफी गुस्सैल स्वभाव के हैं वह अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण ही काफी विवादों में भी रह चुके हैं ।

उसी वक्त पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जो दुनिया के तेज गेंदबाजों में से जाना जाता था। वह भी काफी गुस्से वाले स्वभाव के हैं।आए दिन जब वह मैदान में होते थे तो झगड़ा किया करते थे।सौरव गांगुली जो भारतीय टीम के बहुत अच्छे कप्तानों में से एक रह चुकी है। यह भी बहुत गुस्सैल स्वभाव के हुआ करते हैं। सौरभ गांगुली ने अपने कैरियर में कई दिग्गज खिलाड़ियों से पंगा ले चुके हैं। उनके गुस्सा का अंदाजा उस मैच में लगाया जा सकता है जब वे इंग्लैंड में मैच जीतने के बाद अपनी टी-शर्ट उतार कर जश्न मनाया था।

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली भी काफी गुस्सैल स्वभाव के हैं। वह इस मामले में तो मशहूर हो चुके हैं।आए दिन विराट कोहली किसी न किसी खिलाड़ी से पंगा लेते रहते हैं। गुस्सा जानबूझकर नहीं खेल खेल में आक्रामकता और उत्साह में आ जाता है .

भारतीय टीम के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह इस मामले में पीछे नहीं है। उन्होंने भी कई बार मैचों के दौरान खिलाड़ियों से उलझते देखे हैं। युवराज सिंह ने गुस्से में ही आकर छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे। कहा जाता है कि अगर इनको गुस्सा आ जाए तो फिर सामने वाले गेंदबाज की खैर नहीं परंतु अभी यह खिलाड़ी टीम भी नहीं है।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top