ये है कोरोना वाइरस पर बनी हुई फिल्में,देखकर कांप जाएगी आपकी रूह!

कोरोना वायरस आज पूरे विश्व को अपने कहर से त्रस्त कर दिया है. भारत में भी यह अब काफी लोगों में फैल गया है. इसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी जी ने पहले ही 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था. जिसके चलते यहां कोरोना काफी कम जगहों पर फेल पाए और अभी मात्र दो हजार के आसपास ही करुणा से संक्रमित लोग मिले.

whatsapp-group

कोरोना एक काफी खतरनाक और फैलने वाली बीमारी है. परंतु कई लोगों के बीच इसके प्रकोप के बारे में पता नहीं है। उनको यह नहीं पता है कि यह बीमारी कितनी खतरनाक हो सकती है। इसलिए आज मैं कोरोना से जुड़े कुछ फिल्मों के बारे में बता रहा हूं जिसको आप देखकर कोरोना के खतरनाक होने का अनुमान आप लगा सकते हो और अब इस लॉकडाउन में अपना समय भी पास कर सकते हो आइए जानते हैं।

कन्टेजन

Image Source Google

यह स्वीडन सोडाल की एक मेडिकल से जुड़ी एक डरावनी वाली मूवी है जो कि हॉलीवुड की मूवी है। इस मूवी में वर्तमान में जो कोरोना वायरस लोगों के बीच चल रहा है उसी के तरह इस मूवी में भी वायरस के प्रकोप को दिखाया गया है। इस मूवी में दिखाया गया है कि यह वायरस जो पूरे विश्व में फैल गया है और धीरे-धीरे यह और भी फैलता जा रहा है। लोग इसके वैक्सीन बनाने में लगे हैं। यह मूवी आप जरूर देखें। आपको कोरोना वायरस की अभी जैसी ही फीलिंग आएगी।

द क्रेजीज  

Image Source Google

यह भी एक हॉलीवुड मूवी है। इसमें भी संक्रमण से होने वाली बीमारियों को दिखाया गया है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि 1 मिलिट्री का विमान जो बिना टेस्ट किए हुए हैं बायोलॉजिकल हथियार लेकर जा रहा है और वह अमेरिका के पास एक शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहा है।यह बायोलॉजिकल हथियार पानी के सप्लाई में पहुंच जाता है। देखते ही देखते यह पेरे शहर मे फैलने लगता है और इतना भयानक हो जाता है कि सरकार इस बीमारी वाले को देखते ही गोली मारने का आदेश निकाल देती है यह मूवीजरुर देखें आप।

whatsapp

द हॉट ज़ोन

Image Source Google

यह वेबसीरीज पिछले साल ही रिलीज हुई थी इसमें भी इसी तरह के वायरस को के प्रकोप को दिखाया गया है। इसमें भी मेडिकल इमरजेंसी आती है। इस मूवी मे दिखाया गया है कि कई एजेंसियां अपने काम के लिए झगरने लगती हैं और देखते देखते ही यह वायरस अपना बड़ा रूप धारण कर लेती है। यह मूवी भी आप जरूर देखें आपको इसी कोरोना का एहसास दिलाएगा।

आउटब्रेक

Image Source Google

नेट्फ़्लिक्स पर देख सकते हैं इस फिल्म में मोटापा के बारे में बताया गया है जो कि कैलिफोर्निया में बंदरों से संक्रमण के कारण फैल जाती हैं और यह बीमारी धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल जाती है। जिसे एक मार्शल लॉ लाकर रोके जाने की कोशिश की जाती है ।यह भी मूवी भी आपको करुणा के जैसे ही मिलता जुलता एहसास दिलाएगा