Latest News

यह है अजीत डोभाल का पीओके प्लान अभी से ही बौखलाहट में आया पाकिस्तान!

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने बहुत पहले अखंड भारत का एक सपना देखा था लगता है वह सपना 2020 में पूरा होने वाला है।ऐसा इसलिए कि पीओके को लेकर भारत ने एक नया एक्शन प्लान लाया है।देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एक नया प्लान पीओके के लिए बनाया है।

अजित डोभल निभा रहे अहम रोल

अजीत डोभाल ने बहुत सारी बैठकर कर उम्मीद जताई है कि जल्द से जल्द पीओके भारत में शामिल हो जाएगा। और इसके कुछ उदाहरण अभी भी सामने आ चुके हैं। कुछ दिन पहले ही भारत के नेशनल चैनल द्वारा पीओके के कई जिलों के मौसम का हाल दिखाया गया था।अभी शुरुआती प्लान को ही देख पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान काफी दहशत में आ गए हैं।पाकिस्तानी आर्मी के चीफ बाजवा की भी हालत पतली हुई दिख रही है क्योंकि इन दोनों को अभी भारत के पीओके को के लेकर कोई भी प्लान समझ में नहीं आ रहा है।

ये चार स्तम्भ पीओके को लाएगे

अब प्राप्त सूचना के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी जी,गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा का अजीत डोभाल और सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने मिलकर पाकिस्तान से जल्द से जल्द पीओके को आजाद करने का एक धमाकेदार प्लान बनाया है।आए दिन आप इस प्लान के कुछ हिस्से देखा करेंगे।भारत के चार दिव्य स्तंभ प्रधानमंत्री मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय सुरक्षा कार अजीत डोभाल और सीडीए जनरल ने इसमें अहम भूमिका निभाई है।

सेना के सभी कमान के साथ की बैठक

ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए एनएसए अजीत डोभाल ने एक बैठक करने की बात बताई थी। इनकी अध्यक्षता में की गई इस बैठक में सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, रॉ चीफ़,आईबी चीफ़,नॉर्दन आर्मी कमांड चीफ़, 15 कोर के  लेफ्टिनेंट जनरल राजू ,16 कोर कमान के लेफ्टिनेंट जनरल हर्ष गुप्ता तथा जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह शामिल किए गए थे। 5 घंटे तक चली इस बैठक में जम्मू कश्मीर के साथ-साथ एलओसी का पूरी गंभीरता से बातों पर डिस्कशन किया गया।हिजबुल के कमांडो रियाज के खात्मे के बाद घाटी में मौजूद और सारी आतंकवादियों की सारी लिस्ट सेना को प्रदान किए गए। इसके बाद सभी अधिकारियों के साथ पीओके को लेकर भी बात की गई।

आतंक मुक्त होगा भारत जल्द

एलओसी और पीओके के पास आतंकी लॉन्चिंग पैड के बारे में भी पूरी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी जी पहले भी कह चुके हैं कि अब नया हिंदुस्तान आतंकवादियों के घुसपैठ का इंतजार बिल्कुल ही नहीं करेगा जहां घुसपैठ की सूचना मिलेगी वहां हमारी सेना घुसकर आतंकवादियों को नेस्तनाबूद कर देगी और इसी कदम पर धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए एनएसए अजीत डोभाल सारे आतंकवादियों का खात्मा कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top