कुली का काम करते करते समय ने ली पलटी अब है एशिया का सबसे महगा अभिनेता

कब समय किसका बदल जाए यह कोई नहीं जानता इसलिए लोगों को बस मेहनत करते रहना चाहिए। कौन जानता था की यह कुली का काम करने वाला इतना बड़ा अभिनेता बन जाएगा।

whatsapp-group

कौन है वो अभिनेता

उस अभिनेता का नाम रजनीकांत है जिन्हें साउथ इंडिया में लोग भगवान की तरह पूजते हैं आइए जानते हैं उनसे के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

Image Source Google

रजनीकांत का जन्म एक गरीब परिवार में 9 दिसंबर 1950 को बेंगलुरु में हुआ था। उनके बचपन का नाम शिवाजीराव गायकवाड था। उनके बचपन में उनकी माता का देहांत हो गया था।

उनका बचपन बहुत ही संघर्षपूर्ण रहा। वह अपना पेट भरने के लिए कभी कंडक्टर का काम किया तो कभी उन्होंने स्टेशन पर कुली का भी काम किया था।

whatsapp

वे अपने बस का कंडक्टर का काम भी अजीब निराले ढंग से करते थे।उनके टिकट काटने का स्टाइल,उनकी सीटी  मारने का स्टाइल सारा कुछ  अलग था।

Image Source Google

वह हमेशा से फिल्मी दुनिया में जाना चाहते थे और एक दिन उन्होंने चेन्नई फिल्म इंडस्ट्रीज में दाखिला ले लिया।इस इंडस्ट्रीज में एक नाटक के दौरान उनका अभिनय निर्देशक के बाल चंदर ने देखी।

उन्होंने रजनीकांत अपने फिल्म में एक रोल निभाने का प्रस्ताव दिया। इस तरह से रजनीकांत जी का फिल्मी कैरियर शुरू हुआ।धीरे धीरे इनके अभिनय से प्रभावित होकर लोग इनको कम देते गए।और आज एक सुपर स्टार हैं।

Image Source Google

रजनीकांत की का सफर सिर्फ दक्षिण की फिल्मों में नहीं रहा। उन्होंने बॉलीवुड,हॉलीवुड सहित कई देशी-विदेशी फिल्मों में भी काम किया। आज उनके अभिनय का दीवाना देश मे  ही नहीं विदेशों में भी है। उनको कई सारे पुरस्कार भी मिल चुके हैं। अभी वह देश के चुनिंदा 10 महंगे अभिनेताओं में से एक हैं।