देश

जो इस्लाम को करेगा बदलाम उसका कर देंगे सर कलम: AMU छात्र नेता का विवादित बयान

जो इस्लाम को करेगा बदलाम उसका कर देंगे सर कलम: AMU छात्र नेता का विवादित बयान

AMU छात्र नेता फरहान जुबेरी ने अपने भाषण में एक विवादित बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि जो भी इस्लाम को बदनाम करेगा उसका मैं सर कलम कर दूंगा। यह पूरा मामला 29 अक्टूबर का है। इन्होंने यह विवादित एक विरोध प्रदर्शन में फ्रांस और ईसाईयों के विरोध में दिया है। एएमयू के छात्र नेता फरहान जुबेरी के वायरल वीडियो में यह साफ साफ सुनाई दे रहा है कि वे बोल रहे हैं “अगर कोई ईश निंदा करेगा तो हम उसका सर कलम कर देंगे”। हमारी संस्था और इस्लाम की खोज कलमा ला इलाहा मोहम्मद उर रसूल अल्लाह के द्वारा बनाई गई ह, यह अल्लाह नहीं है परंतु यह उनके मैसेंजर है। अगर कोई  हमारे अल्लाह के खिलाफ कुछ गलत बोलेगा तो हम बिल्कुल ही बर्दाश्त नहीं करेंगे, उसका सर कलम कर देंगे।

Source Twitter (Farhan Zuberi)

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से एएमयू के छात्र नेता फरहान जुबेरी ने कहा कि किसी भी धर्म को मानने वाले अपने भगवान का अपमान नहीं सहेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति का बयान मुस्लिमों के खिलाफ नफरत पैदा करने वाला है। इनके बयान ने मुस्लिम में के भावनाओं को भड़काया है। मैं उनके खिलाफ अपना प्रदर्शन और भी तेज करुगा। सभी फ्रांस के उत्पादों को पूरी तरह से बहिष्कार करुगा क्योंकि इससे ज्यादा अच्छा कोई भी तरीका मुस्लिमों के खिलाफ बयान देने का नहीं हो सकता।

वहीं पूर्व मेयर गौरव आर्य ने फरहान जुबेरी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके भाषण में साफ-साफ यह देखा जा रहा है कि वह धमकी देते नजर आ रहे हैं, वहां खड़ी भीड़ भी उनके बयान का पुरजोर समर्थन कर रही है, तो फिर पढ़े लिखे होने से क्या फायदा, ना कोई कोर्ट, ना कोई जांच, ना वकील, ना कोई संविधान, किसी को ऐसे ही मार देंगे!

फ़्रांससी राष्ट्रपति ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि फ्रांस में पेरिस में एक टीचर की गला काटकर हत्या कर देने के बाद फ्रांस के नीस शहर में एक बार फिर से इस्लामिक अंतरंगी का हमला हुआ है, इसे लेकर वहां के राष्ट्रपति मैनुअल मेक्रो ने कहा कि हमारा देश इस्लामिक आतंक का शिकार हुआ है। उनके इसी बयान पर इस्लामिक आतंकवाद का मुद्दा काफी गर्म हो गया है और दुनिया दो खंडों में बटती नजर आ रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top