कॉंग्रेसी नेता का विवादित बायन, बोले बाइडेन की मदद से फिर से लागू करगे धारा 370

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हो चुका है. अब अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन बन चुके हैं। इसी को लेकर कश्मीर के एक कांग्रेसी नेता ने जम्मू कश्मीर को लेकर एक विवादित बयान दिया है। जम्मू कश्मीर के कांग्रेसी नेता जहांजेब सिरबाल कहा है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो वाइडन की मदद से जम्मू कश्मीर में फिर से एक बार धारा 370 लागू करवाएंगे। इस कश्मीरी कांग्रेसी नेता ने यह बयान उस समय दिया जब अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस जीत के लिए बधाई दे रहे थे।

whatsapp-group

कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरबाल ने कश्मीर पर विवादित बयान देते हुए कहा कि मैं अमेरिका के नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति जो बिडेन तथा कमला हैरिस को उनके जीत की के लिए बधाई देता हूं, यह उनका कोई व्यक्तिगत जीत नहीं बल्कि एक विचारधारा की जीत है, उनके जीत से भारत और जम्मू कश्मीर पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

आगे इस नेता ने कहा कि उनके जीत से इस्लामोफोबिया में काफी कमी आएगी, जो वाइडन के पुराने बयानों से ऐसा लगता है कि वह भारत पर अपना दबाव बनाएंगे और भारत सरकार से आर्टिकल 370 तथा 35a को फिर से वापस लागू करवाएंगे।यह पहली दफा नहीं है जब कोई कश्मीर नेता ने आर्टिकल 370 को वापस लागू करने पर विवादित बयान दिया है, इसके पहले उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती भी 370 को लेकर काफी  विवादित बयान दे चुके हैं।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा

हाल में ही महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि केंद्र सरकार खुद ही लोगों से हाथ जोड़कर कहेंगे कि आप को विशेष दर्जा के अलावा और क्या-क्या चाहिए, ऐसा भी एक समय जरूर आएगा। महबूबा मुफ्ती जैसे ही हिरासत से आए बाहर आए उन्होंने अपनी पहली रैली में कहा कि केंद्र सरकार ने यहां के लोगों के आवाज को दबाया है, यहां के लोगों को बात तक करने की अनुमति नहीं दी। यहाँ एक प्रेशर कुकर जैसा माहौल केंद्र सरकार ने बनाया है परंतु केंद्र सरकार को भी मालूम होना चाहिए कि प्रेशर कुकर फटता है तो कितनी तबाही मचती है।

whatsapp

पिछले साल हटाया गया था धारा 370

आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में आर्टिकल 370 को हटा दिया गया था, 5 अगस्त 2019 को भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लेते हुए जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश भी बना दिया था। इस फैसले को लागू करने के लिए मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के नेताओं को नजरबंद कर दिया था। अब इन नेताओ को धीरे धीरे रिहा किया जा रहा है, और बाहर आते ही ये लोग   अपनी जुबान से  विवादित बयान दे रहे हैं।